बदलती जीवनशैली को संतुलित रखने में योग की भूमिका महत्वपूर्ण: सीटीएम

Date:

फरीदाबाद, (सरूप सिंह)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में तीसरे दिन योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। सीटीएम नसीब कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में आज बुधवार को जिला स्तरीय आठवां अंतर्राष्ट्रीय योगाभ्यास शुरू किया गया।

उन्होंने कहा कि नियमित योग करने से शरीर निरोग रहता है। मन और आचरण भी शुद्ध रहता है। योग भारतीय सांस्कृतिक विरासत है, जिसका लाभ पूरी दुनिया उठा रही है। हमारी बदलती जीवनशैली को संतुलित रखने में योग की भूमिका महत्वपूर्ण है। एसडीएम पंकज सेतिया ने योग का महत्व बताते हुए कहा कि इससे व्यक्ति मानसिक और शारीरिक, दोनों रूप से स्वस्थ रहता है। योग से बीमारियां दूर होती हैं।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का दिन भारत के लिए खास महत्व रखता है इसलिए इस दिन सभी योग अवश्य करें और योग को जीवन में भी अवश्य अपनाएं।

एसडीएम परमजीत चहल ने बताया कि आगामी 20 जून को सुबह 6 से 7 बजे तक योगाभ्यास उसके बाद जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया जाएगा। उसके बाद 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में योग प्रोटोकॉल का अभ्यास सभी मिलकर करेंगे। कार्यक्रम में शहर के आम लोग ही नहीं अधिकारी, कर्मचारी, सीनियर सिटीजन, दिव्यांग और विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

गंगा और ब्रह्मïपुत्र नदियों की शक्ति को पहचानते हुए शुरू किये गए कार्गों: सोनोवाल

रोहतक, (प्राइम न्यूज़ ब्यूरो)। केंद्रीय बंदरगाह, शिपिंग, जलमार्ग एवं...

राजकीय विद्यालयों में आयोजित किए जाएंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम: राकेश गौतम

पलवल, (सरूप सिंह)। उपायुक्त कृष्ण कुमार के कुशल मार्गदर्शन...

देश की अर्थव्यवस्था में हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान: मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, (प्राइम न्यूज़ ब्यूरो)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर...

मांगपत्र लेकर विधायक राजेश नागर से मिले निगम कर्मचारी

फरीदाबाद, (सरूप सिंह)। विधायक राजेश नागर ने कहा कि...